Planet News India

Latest News in Hindi

Rajya Sabha Election 2024 :भाजपा प्रत्याशी को वोट करने पर बसपा विधायक बोले- विपक्ष ने मुझसे वोट नहीं मांगा

1 min read


Rajya Sabha Election 2024 : राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान मंगलवार को चल रहा है। भाजपा के आठ और सपा के तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। भाजपा ने आठवीं और सपा ने तीसरी सीट जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है
बसपा विधायक ने भाजपा प्रत्याशी को किया वोट
यूपी के एकमात्र बसपा विधायक उमा शंकर पांडेय ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को वोट किया है। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों ने मुझसे वोट देने के लिए नहीं कहा इसलिए मैंने भाजपा प्रत्याशी को वोट किया। भाजप प्रत्याशी संजय सेठ ने मुझसे समर्थन मांगा था। राज्यसभा चुनाव के लिए अब तक 395 विधायक वोट कर चुके हैं।
बसपा विधायक ने भाजपा प्रत्याशी को किया वोट
यूपी के एकमात्र बसपा विधायक उमा शंकर पांडेय ने राज्यसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी को वोट किया है। मतदान के बाद उन्होंने कहा कि विपक्ष के लोगों ने मुझसे वोट देने के लिए नहीं कहा इसलिए मैंने भाजपा प्रत्याशी को वोट किया। भाजप प्रत्याशी संजय सेठ ने मुझसे समर्थन मांगा था। राज्यसभा चुनाव के लिए अब तक 395 विधायक वोट कर चुके हैं।
एंबुलेंस में मतदान करने के लिए पहुंचे अपना दल विधायक नील रतन
अपना दल के कोरोना संक्रमित विधायक नील रतन पटेल एंबुलेंस से मतदान करने के लिए पहुंचे हैं। नील रतन सिविल अस्पताल में भर्ती हैं।

शिवपाल ने कहा, अब क्षेत्र की जनता संपूर्ण आत्मा की जांच करेंगी
राज्यसभा के लिए सपा विधायकों की क्रॉस वोटिंग पर शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि अब अंतरात्मा के साथ- साथ सम्पूर्ण आत्मा की जांच क्षेत्र की जनता करेगी ताकि ऐसी भटकती हुई आत्माएं हमेशा के लिए शांत हो जाएं।

तीसरी सीट पर वोटिंग ने बताया, कौन पीडीए के साथ और कौन खिलाफ है
अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी राज्यसभा की तीसरी सीट दरअसल सच्चे साथियों की पहचान करने की परीक्षा थी और ये जानने के लिए कि कौन-कौन दिल से पीडीए के साथ है और कौन अंतरात्मा से पिछड़े, दलित और अल्पसंख्यकों के खिलाफ है। अब सब कुछ साफ़ है, यही तीसरी सीट की जीत है।

सुभासपा विधायक ने मतदान एजेंट पर मत पत्र छीनने का आरोप लगाया
सुभासपा के विधायक जगदीश राय के साथ मतदान कक्ष में छीना झपटी हुई है। राय ने सपा प्रत्याशी को वोट किया है। उन्होंने मतपत्र एजेंट को दिखाया तो उसने मतपत्र छीनने का प्रयास किया
राजा भैया बोले- मुझे तो किसी ने पैकेज नहीं दिया है
जनसत्तादल लोकतांत्रिक के नेता राजा भैया ने क्रॉस वोटिंग को वेलकम चेंज कहा है। उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि मुझे तो किसी ने पैकेज नहीं दिया है। मैंने भाजपा के पक्ष में वोट किया है। मुझे तो चवन्नी भी नहीं मिली है।

दरअसल, अखिलेश यादव ने कहा था कि सुनने में आया है कि विधायकों से वोट लेने के लिए पैकेज डील की गई है।

सपा प्रदेश अध्यक्ष बोले, सीएम से मिलने का मतलब ये नहीं कि विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की
सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि हमारे सभी प्रत्याशी मजबूती से लड़ रहे हैं। मुख्यमंत्री से मिलने का मतलब यह नहीं कि उन विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। मुख्यमंत्री तो सभी के हैं।

सपा के इन विधायकों ने भाजपा प्रत्याशी को दिया वोट
सपा विधायक राकेश पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, अभय सिंह, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय, महाराजी देवी, पूजा पाल और आशुतोष मौर्य ने भाजपा प्रत्याशी को वोट किया है।

सपा के नौ विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग
राज्यसभा चुनाव में सपा के नौ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इस बीच उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि सपा के कुल 14 विधायक हमें वोट करेंगे। हमने सपा खेमे को निराशा दे दी है। सपा पीडीए का नहीं सिर्फ अपने परिवार का ही ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में आठ प्रत्याशी जीतेंगे जबकि लोकसभा में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

पल्लवी पटेल ने सपा प्रत्याशी को किया वोट, बोलीं – मैं पीडीए के साथ
सपा के राज्यसभा प्रत्याशियों के चयन पर नाराजगी दिखाने के बाद पार्टी विधायक पल्लवी पटेल ने आखिरकार सपा प्रत्याशी के लिए ही मतदान किया। उन्होंने कहा कि मैंने पीडीए (पिछड़ा, दलित और अल्पसंख्यक) के पक्ष में मतदान किया है। हालांकि, इसके पहले उन्होंने मतदान से दूर रहने का निर्णय लिया था। उन्होंने कहा कि मैं सपा और अपना दल कमेरावादी की विधायक हूं। लोकसभा चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि इस पर चर्चा के बाद निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने सपा नेतृत्व से मनमुटाव होने से इनकार किया है

planetnewsindia
Author: planetnewsindia

8006478914,8882338317

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *