Planet News India

Latest News in Hindi

अमृत भारत स्टेशन योजना: आगरा को मिली कई आरओबी और अंडरपास की सौगात, पीएम ने वर्चुअली किया शिलान्यास

1 min read


Amrit Bharat Station Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत वाराणसी के रेलवे स्टेशनों के विकास कार्यों का वर्चुअल शुभारंभ किया। इसके तहत उत्तर रेलवे के लोहता, शिवपुर और बाबतपुर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास किया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास कार्य का वर्चुअल शुभारंभ किया। इसके तहत जिले में उत्तर रेलवे के लोहता, शिवपुर और बाबतपुर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास यहां की स्थानीयता, पौराणिकता और संस्कृति को ध्यान में रखकर किया जाएगा। तीनों रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के वर्चुअल शुभारंभ कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया।

लोहता संवाद प्रतिनिधि के अनुसार, लोहता रेलवे स्टेशन का विकास 14 करोड़ रुपये की लागत से कराया जाएगा। इसके तहत स्टेशन के दक्षिण तरफ द्वितीय प्रवेश द्वार व सर्कुलेटिंग एरिया, स्टेशन में फूड प्लाजा, कैफेटेरिया, एग्जक्यूटिव लाउंज, व्यावसायिक बैठकों के लिए स्थान, यात्री हॉल, सीसी कैमरे, टीवी और फ्री वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। इस दौरान जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या ने कहा कि पिछले 10 साल में रेलवे के क्षेत्र में जितने विकास कार्य हुए हैं, उतना पहले कभी नहीं हुआ था।

शिवपुर संवाद प्रतिनिधि के अनुसार, शिवपुर रेलवे स्टेशन पर राज्यमंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु ने शिलापट्ट का अनावरण किया। उन्होंने कहा कि भविष्य की आवश्यकता को ध्यान में रखकर रेलवे स्टेशनों का विकास किया जा रहा है। इस दौरान कैंट स्टेशन के निदेशक गौरव दीक्षित ने कहा कि अमृत भारत स्टेशनों को सिटी सेंटर बनाने की योजना है।

पिंडरा संवाद प्रतिनिधि के अनुसार, बाबतपुर रेलवे स्टेशन पर एमएलसी व भाजपा जिलाध्यक्ष हंसराज विश्वकर्मा मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि अब बाबतपुर स्टेशन का कायाकल्प हो जाएगा। मंडल यांत्रिक अभियंता सौरभ सिंह ने कहा कि बाबतपुर स्टेशन पर ज्यादा से ज्यादा ट्रेनों के ठहराव के साथ ही यात्रियों से संबंधित सभी उन्नत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इस दौरान मंडल यांत्रिक अभियंता को आम आदमी पार्टी के पप्पू सिंह और कांग्रेस के डॉ. कमल पटेल सहित अन्य ने बाबतपुर स्टेशन के पूर्वी छोर पर दुलदुलपुर व मंगारी तिराहे के पास अंडरपास बनाने और स्टेशन पर ताप्ती-गंगा व लखनऊ-वाराणसी पैसेंजर ट्रेन के ठहराव संबंधी ज्ञापन सौंपा।

planetnewsindia
Author: planetnewsindia

8006478914,8882338317

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *