Planet News India

Latest News in Hindi

Letter To PM Modi: जुड़वा बहनों की PM मोदी से दिल की बात, मम्मी-पापा का प्यार दिलाने की रिक्वेस्ट

1 min read


Letter to PM Modi: प्रधानमंत्री मोदीजी (PM Narendra Modi) हमें अपने माता-पिता की याद आती है, हमें उनके साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है। उनका स्थानांतरण (Transfer)आप जयपुर करवा दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे। पढ़ें जुड़वा बहनों का पूरा पत्र..
राजस्थान के बांदीकुई में रहने वाले जुड़वा बहनों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने अपने दिल की बात लिख पीएम मोदी से रिक्वेस्ट कर कहा है कि उनके माता पिता का ट्रांसफर किया जाए, जिससे दोनों बहनों को उनका प्यार मिल सके। पत्र के साथ दोनों बहनों ने एक ड्रॉइंग भी बनाई है, जिसमें उन्होंने अपने माता-पिता, घर और खुद उनके और मम्मी-पापा के बीच की दूरी को बताया है।
सबसे पहले पढ़िए मासूम बहनों का पत्र

‘मेरा नाम अर्चिता है और मेरी बहन का नाम अर्चना है। हम दोनों की आयु 12 वर्ष है। हम दोनों दिल्ली पब्लिक स्कूल, बांदीकुई में सातवीं कक्षा की छात्रा हैं। हम दोनों अपने चाचा-चाची के साथ रहते हैं। हमारे पिता देवपाल मीना और माता हेमलता कुमारी मीना हैं। हमारे पिता पंचायत समिति चौहटन (बाड़मेर) में सहायक लेखाधिकारी के पद पर काम करते हैं। हमारी मां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, देवड़ा ब्लॉक समदड़ी (बालोतरा) में अध्यापिका (लेवल-2, विषय-हिंदी) के पद पर काम करती हैं। हम दोनों बहनों को माता-पिता की बहुत याद आती है, उनके बिना हमारा पढ़ाई करने का भी मन नहीं करता। हम दोनों चाहते हैं कि माता-पिता का स्थानांतरण जयपुर (राजस्थान) हो जाए। हम जयपुर में अपने माता-पिता के साथ रहना चाहते हैं और वहां पढ़ाई करना चाहते हैं। हमने आपके कई अभियान जैसे- बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, सुकन्या समृद्धि योजना आदि सुने और देखे हैं। हमें उनसे बहुत प्रेरणा मिलती है। हमें भी माता-पिता के साथ रहना है और उनका नाम रोशन करना है।’ कृपया आप हमारे माता-पिता का स्थानांतरण जगतपुरा (जयपुर) करवा दीजिए। हम आपके अत्यंत आभारी रहेंगे।

माता-पिता से 600 किमी दूर है बेटियां
12 साल की अर्चिता और अर्चना जुड़वा बहने हैं। उनके माता-पिता सरकारी नौकरी में हैं और अलग-अलग जगह रहते हैं। दोनों के बीच में 130 किलोमीटर की दूरी है। एएओ के पद पर काम कर रहे पिता देवपाल मीना (37) चौहदन में पदस्त हैं तो वहीं शिक्षिका मम्मी समदड़ी में तैनात हैं। अर्चिता और अर्चना का घर जयपुर में हैं, लेकिन मम्मी-पापा के पास नहीं होने के कारण वे दोनों अपने चाचा सुरेश मीना और चाची सपना मीना के साथ बांदीकुई में रहती हैं। यहां से माता-पिता और उनके बीच की दूरी 646 किमी हैं। ऐसे में बच्चियां परेशान हैं और माता-पिता के प्यार को तरस रही हैं। कोई रास्ता नहीं मिलने पर दोनों बहनों ने मम्मी-पापा के ट्रांसफर के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा है।

प्रधानमंत्री को ही क्यों लिखा पत्र?
एक मीडिया हाउस को दिए गए बयान में अर्चिता और अर्चना ने कहा कि मम्मी का ट्रांसफर कराने के लिए चाचा और पापा ने कई बार प्रयास किया। लेकिन, उनका ट्रांसफर नहीं हो सका। कोई और तरीका समझ नहीं आने पर हमने पीएम मोदी के नाम पत्र लिखा और सोशल मीडिया पर चाचा से पोस्ट करा दिया। प्राधनमंत्री से बड़ा कोई नहीं है, हमें उम्मीद है कि वे हमारी बात जरूर सुनेंगे।
अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करें

planetnewsindia
Author: planetnewsindia

8006478914,8882338317

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *