Planet News India

Latest News in Hindi

पीएम मोदी बोले, यूपी ने सारी सीटे मोदी को देने का लिया निर्णय, नहीं बचेगी जमानत

1 min read

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों पूर्वांचल वासियों को कई परियोजनाओं की सौगात मिली। पीएम ने काशी के दो दिवसीय दौरे के दौरान शुक्रवार को कई कार्यक्रमों में हिस्सा लिया। इस दौरान पीएम ने काशी से लोकसभा चुनाव का शंखनाद भी किया। कहा इस बार यूपी ने सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय लिया है।
हर हर महादेव के उद्घोष के साथ पीएम का संबोधन समाप्त
पीएम मोदी ने विपक्ष के गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि माल वही है, पैकिंग नई है। पीएम ने कहा कि इस बार जमानत नहीं बचेगी इनकी। पीएम मोदी ने हर हर महादेव के उद्घोष के साथ संबोधन समाप्त किया।
बाबा के आशीर्वाद से काशी के विकास को बढ़ा रहा हूं: पीएम मोदी
आने वाले पांच वर्षों में काशी का नेशनल परिसर तैयार हो जाएगा। जिससे युवाओं को काफी फायदा होगा। बुनकरों को भी संबल प्रदान किया जाएगा। एक नया मेडिकल कॉलेज बनने वाला है। आज कई करोड़ की मशीनों का लोकार्पण कर स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूत किया जा रहा है। काशी का तेज विकास नहीं थमेगा। काशीवासियों और बाबा के आशीर्वाद पाकर विकास कार्यों को मैं आगे बढ़ा रहा हूं।

भारत को विकसित भारत का इंजन बनाऊंगा: पीएम मोदी
यूपी ने सारी सीटें मोदी को देने का निर्णय कर लिया है। मोदी का तीसरा कार्यकाल सबसे प्रखर कार्यकाल होने वाला है। भारत का आर्थिक, सामाजिक हर क्षेत्र बुलंदी पर होगा। भारत 11वें नंबर से ऊपर उठकर 5वें नंबर पर आया। अब तीसरे कार्यकाल में भारत दुनिया की सबसे मजबूत शक्ति बनेगा। देश को चार लेन, छह लेन, आठ लेन की सड़कें बन रही है। वंदे भारत चल रहा है। ऐसे ही विकास कार्य आए दिन होंगे। देश का कायाकल्प होने वाला है। इस भारत को विकसित भारत का इंजन बनाऊंगा। यूपी और बिहार को फायदा पहुंचाने के लिए सरकार काम कर रही है। भविश्य में बनारस से कोलकाता का समय करीब-करीब आधा होने वाला है। इन सड़कों पर आधुनिक सुविधाएं मिलेंगी। काशी यूपी ही नहीं देश की भी एक महत्वपूर्ण नगरी बनेगी। आने वाले दिनों में काशी मेक इन इंडिया का ज्ञान देगी।

नवजवानों पर फ्रस्टेशन निकाल रहे विपक्षी
जबसे काशी विश्वनाथ बना है तबसे 12 करोड़ लोग यहां दर्शन करने आ चुके हैं, जिससे छोटे व्यपारियों को काफी लाभ मिला है। परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण ने यूपी को पीछे रखा। पहले की सरकार ने यूपी को बीमार बनाए रखा। आज जब यूपी बदल रहा है यहां के नौजवान अपना भविष्य लिख हैं तो यह परिवारवाद वाले चीढ़ रहे हैं। युवराज कह रहा यूपी के नौजवान नशेड़ी हैं। यह कैसी भाषा है। मोदी को गाली देते-देते अब यूपी के नवजवानों पर अपना फ्रस्टेशन निकाल रहे हैं। जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं ये लोग यूपी और काशी के मेरे बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। यूपी का नौजवान परिश्रम की पराकाष्ठा कर रहा है। एनडीए गठबंधन द्वारा यूपी के नौजवानों का यह अपमान यूपी के लोग कभी नहीं भुलेंगे। कहा कि सामान्य युवा को अगर मौका मिला तो वे पहले इनका ही विरोध करेंगे।

बनारस की जाम पर बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पीएम ने कहा कि फ्लाईओवर के कारण लोगों को बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचने में समय की बचत हो रही है। सिगरा स्टेडियम के पहले चरण के काम का लोकार्पण किया गया है। इन सब कामों से क्षेत्र के युवा खिलाड़ियों को मदद मिलेगी। पीएम ने कहा स्वदेशी नस्ल की गीर गाय का मकसद था कि पूर्वांचल में स्वदेशी गायों को लेकर जानकारियां बढ़े ताकि किसानों-पशुपालकों की आय बढ़े। आज यहां गीर गायों की संख्या 350 तक पहुंच चुकी है।
बहनों ने बताया कि सामान्य गाय से पांच किलोमीटर दूध मिलता था, गीर गाय 15 लीटर दूध देती है। कुछ गायें तो 20-20 लीटर दूध दे रही हैं। इससे हमारी बहनों की आय बढ़ रही है। हमारी दीदी लखपति दीदी बन रही हैं।

राहुल गांधी के बयान पर मोदी का पलटवार
पीएम मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो खुद होश में नहीं हैं, वह मेरे काशी के नवजवानों को नशेड़ी कह रहे हैं। ये अपने परिवार के बाहर नहीं देख सकते।

पहले की सरकार दूसरे देश पर थी निर्भर
पहले की सरकार और हमारी सरकार में यही अंतर है कि हम आत्मनिर्भर भारत बनाने का कार्य करते हैं और पहले की सरकारें हर जरूरत की चीजों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहते थे। इससे देश आत्मनिर्भर नहीं हो सकता।

कचरे के निस्तारण का भी इंतजाम
600 डन कचरे को दो सौ टन चारकोल में बदलने वाले प्लांट का भी उद्घाटन किया गया है। पीएम ने कहा लोग कहते हैं ‘मोदी की गारंटी’ यानी गारंटी को पूरा करने की गारंटी।

पीएम ने किया बनास डेयरी का उद्घाटन
बनास डेयरी का उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी जनसभा के मंच पर पहुंचे। उन्होंने कहा इस योजना से हजारों महिलाएं लखपति दीदी बनी हैं। उन्होंने कहा पशुपालन को डबल इंजन की सरकार बढ़ावा दे रहे है। अन्नदाता को उर्वरकदाता बनाने के लिए बढ़ावा दे रहे हैं। गोबर से बायो सीएनजी बने इस पर काम हो रहा है। इससे प्राकृतिक खेती को बढ़ावा मिलेगा।

बनास डेयरी पूर्वांचल के लिए बड़ी सौगात
बनास डेयरी की सौगात को लेकर किसानों व गोपालकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। अमूल के सबसे बड़े प्लांट बनास डेयरी संकुल के उद्घाटन को लेकर उत्साहित काशीवासियों ने पीएम मोदी के प्रति आभार जताया है

planetnewsindia
Author: planetnewsindia

8006478914,8882338317

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *